Breaking News

header ads

साफ सुथरे कानपुर की नई तश्वीर के लिए कानपुर नगर निगम को धन्यवाद।

सोमू विश्वकर्मा 

* कूड़े के ढेरों और सड़कों पर फैले स्लज से सजा रखा है पूरा कानपुर।

* जगह- जगह डम्प कूड़े को निस्तारित करने में कानपुर नगर निगम कामयाब।

* प्रधानमंत्री के स्वच्छता अभियान को 100% पूरा किया है कानपुर नरक निगम ने।

* शहर को साफ करने को खुद मुख्यमंत्री दे गए थे 60 गाड़ियां, सरकारी पैसे और आधुनिक संसाधनों से पूरा शहर चमाचम।

कानपुर नगर ।। देश मे जब से मोदी सरकार आई है तब से नेता,अधिकारी या अभिनेता हर कोई स्वच्छता की बात करता नजर आ रहा है यही नही कुछ तो फ़ोटो खिंचवाने और चैनल पर आने को झाड़ू तक चला रहे हैं पर कानपुर में ऐसा कुछ नही। भाई यहाँ सफाई की कोई जरूरत नहीं क्योंकि कानपुर नरक निगम ने माफ कीजियेगा कानपुर नगर निगम ने तो पहले ही पूरा शहर साफ कर दिया है। शहर में अब कूड़े के निस्तारण की जरूरत ही नही क्योंकि ये जिम्मेदारी अब आवारा जानवरों को दे दी गई है वो खुद ही डम्प पड़े कूड़े को फैला कर उसे साफ कर देते हैं और अगर आपको ये कूड़ा गंदगी लग रहा है तो ये आपकी गलती है ये कानपुर नगर निगम ने शहर को सजाने के लिए ढेर लगा रखे हैं वरना हमें यकीन कैसे होगा कि हम कानपुर में हैं।


कूड़े के ढेरों और डंपिंग ग्राउंड से आने वाली कूड़े की सड़न की बदबू तो बस आप का वहेम है जनाब क्योंकि कुड़े के ढेर तो शहर की सजावट के लिए हैं तो उनसे बदबू कैसे आ सकती है और रही बात गंदगी से फैल रही बीमारियों की तो भईया बीमारी तो हमेशा से रही है उसमें बेचारे कानपुर नगर निगम अधिकारियों की क्या गलती है। सीवर लाइन और नालियों की सुविधाएं आपको नगर निगम ने दी हैं जिसका पूरा टैक्स भी नगर निगम पूरी जिम्मेदारी लेता है। अब अगर शहर में जगह जगह सीवर लाइनें और नालियां जाम है तो उसमें नगर निगम क्या करे आपके टैक्स का पैसा तो नगर निगम अधिकारियों के चाय पानी मे ही खर्च हो जाता है उसमें आपके सीवर, नालियां कहाँ से साफ करेंगे बेचारे।


कानपुर नगर निगम की इसी दयनीय स्थिति को देखते हुए कुछ दिन पहले ही माननीय मुख्यमंत्री कानपुर नगर निगम को कुड़े के निस्तारण को 60 गाड़ियां दे गए थे और आज तस्वीरों में आप साफ देख सकते हैं कानपुर किसी शीशे जैसे चमक रहा है। ये तश्वीरें बता रही हैं कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जिनके स्वच्छ भारत के सपने को अगर किसी ने सच किया है तो कानपुर नरक ,,,,, माफ कीजिये नगर निगम है।

Post a Comment

0 Comments