Breaking News

header ads

"पूर्व SSP कानपुर अनंत देव् तिवारी की लापरवाही है बिकरू कांड"



:- 8 पुलिस कर्मियों की नृशंस हत्या अनन्त देव् तिवारी की लापरवाही का नतीजा,

:- दिवंगत DSP देवेन्द्र मिश्रा ने SSP अनंतदेव को भेजी थी रिपोर्ट,

:- अनंतदेव ने DSP देवेन्द्र मिश्रा की रिपोर्ट को किया नज़र अंदाज़,

:- कथित फेक मुठभेडों के लिये कानपुर में पहचाने जाते थे SSP अनंत देव् ।


गैंगेस्टर विकास दुबे और चौबेपुर थाना अध्यक्ष विनय तिवारी की जुगलबंदी को लेकर बिल्हौर क्षेत्राधिकारी रहे देवेन्द्र मिश्रा ने तत्कालीन कानपुर SSP अनंतदेव तिवारी को रिपोर्ट प्रेषित की थी जिस पर कोई ठोस कार्यवाही अनंत देव् की तरफ से नही की गई । जिसका खामियाजा तत्कालीन क्षेत्राधिकारी बिल्हौर देवेन्द्र मिश्रा सहित आठ पुलिस कर्मियों को अपनी नृशंस हत्या विकास दुबे से कराकर चुकाना पड़ा ।


बिकरू गाँव में हुयी मुठभेड़ का विभीषण चौबेपुर थाना अध्यक्ष विनय तिवारी को माना जा रहा है और इसी विनय तिवारी और विकास दुबे की जुगलबंदी से सम्बंधित रिपोर्ट दिवंगत DSP देवेन्द्र मिश्रा के द्वारा तत्कालीन SSP अनंतदेव तिवारी को भेजी थी लेकिन उत्तर प्रदेश की सत्ता के करीब माने जाने वाले अनंत देव् तिवारी कथित फेंक हॉफ एनकाउंटर्स का रिकार्ड अपने नाम बनाने में मशगूल रहे।

हालांकि कि बिकरू कांड के बाद दिवंगत DSP देवेन्द्र मिश्रा का पत्र जगज़ाहिर हो चुका है और वर्तमान आई जी ज़ोन मोहित अग्रवाल ने उक्त पत्र से सम्बंधित फ़ाइल SSP कार्यालय से तलब कर ली है लेकिन सत्ता के करीबी माने जाने वाले DIG अनंतदेव तिवारी के विरुद्ध कार्यवाही हो सकेगी यह कह पाना बेहद मुश्किल है।

Post a Comment

0 Comments