Breaking News

header ads

मीडिया ब्रेक इम्पैक्ट..... सरकारी भूमि का क्रय-विक्रय करने वाले भू-माफ़ियाओ पर तत्काल कार्यवाही का आदेश जारी ।



:- पनकी गंगागंज की KDA अर्जित आराजी 1255 की भूमि बेचने एवं खरीदने वालों के विरुद्ध तत्काल सख्त कार्यवाही का जारी किया आदेश,

:- KDA ज़ोन 2 अमीन अंकुर पाल एवं अभियंता रविन्द्र प्रकाश की सह पर भूमाफियां ने फर्जी रजिस्ट्री कर बेची KDA अर्जित आराजी 1255 की भूमि,

:- पनकी गंगागंज स्थित बालाजी प्रॉपर्टी डीलर के संचालक संतोष भट्ट और KDA अमीन अंकुर पाल ने सांठ-गाँठ कर रचा KDA अर्जित भूमि बेचने का खेल। 




केडीए सचिव एस पी सिंह ने "मीडिया ब्रेक" की खबर का संज्ञान लेते हुये भूमाफियां द्वारा पनकी गंगागंज की KDA अर्जित आराजी 1255 की भूमि पर रजिस्ट्री कर विक्रय किये जाने का संज्ञान लेते हुये तत्काल भूमाफियां के विरुद्ध कार्यवाही का लिखित आदेश जारी कर दिया है ।
आपको बतादे कि विगत दिनों "मीडिया ब्रेक" ने मय तथ्य खबर प्रकाशित कर खुलासा किया था कि वर्ष 1968 से KDA अर्जित आराजी 1255 की भूमि को भूमाफियांओ द्वारा रजिस्ट्री कर विक्रय किया जा रहा है जिसका कब्जा भी KDA अर्जित आराजी 1250 पर देकर निर्माण कराया जा रहा है ।



आपको बताते चले कि मीडिया ब्रेक टीम द्वारा की गई पड़ताल में खुलासा हुआ कि KDA अर्जित भूमि को फर्जी रजिस्ट्री कर क्रय-विक्रय के खेल में भूमाफियां के साथ - साथ KDA ज़ोन 2 अमीन अंकुर पाल और KDA ज़ोन 2 अभियंता रविन्द्र प्रकाश ने भी अहम भूमिका निभाते हुये प्राधिकरण की अर्जित भूमि पर जानबूझकर अवैध निर्माण कार्य होने दिया । भूमि क्रेता साधना सिंह के पति ने मीडिया ब्रेक टीम को अवगत कराया कि जब उन्होंने निर्माण कार्य प्रारंभ किया तो अमीन अंकुर पाल मौके पर आये थे और निर्माण कार्य बंद करने को कहा था परंतु बालाजी प्रॉपर्टी के संचालक संतोष भट्ट, KDA अमीन अंकुर पाल एवं KDA अभियंता रविन्द्र प्रकाश ने आपसी वार्ता कर पुनः भवन निर्माण कार्य सुरु करने को कहा था जिसके बाद फिर कोई KDA का अधिकारी मौके पर नही आया । 

"बिना सम्बंधित विभागीय अधिकारियों की मिलीभगत के सरकारी भूमि की रजिस्ट्री-कब्जा और निर्माण होना संभव नही है अब यह तो समय बतायेगा कि KDA सचिव एसपी सिंह का फरमान कितना परवान चढ़ता है या फिर पिछले आदेशों की तरह धूल का फूल बनकर सरकारी फाइलों में दफन हो जायेगा"।


Post a Comment

0 Comments