Breaking News

header ads

"कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन की ख़बरों पर लगा प्रतिबंध"



:- कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर मीडिया कवरेज पर लगा प्रतिबंध,

:- रेलवे प्रशासन ने लगाया मीडिया पर प्रतिबंध,

:- रेलवे की अनिमित्ता दिखाने पर मीडिया को किया गया प्रतिबंधित,

:- रेलवे से जुड़ी खबरें न दिखा पाने के लिये खेद है !

मीडिया कवरेज़ को प्रतिबंधित कर रेलवे प्रशासन ने बिना कुछ कहे ही यह बता दिया कि उसकी व्यवस्थाओं की गाड़ी पटरी से उतर चुकी है रेलवे की खामियों की तस्वीरें आम जनता सहित अन्य प्रशासनिक मान्यवरों तक न पहुच सके इस लिये आज से कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर मीडिया कर्मियों के कवरेज़ को रेलवे प्रशासन ने प्रतिबंधित कर दिया है।

लॉक डाउन में मिली रियायत के बाद रेलवे द्वारा श्रमिकों को उनके गृह जनपद पहुचाने के लिये श्रमिक ट्रेनों का संचालन बड़ी - बड़ी डींग के साथ सुरु कर दिया था ट्रेनों के पहिये जैसे ही पटरी पर चलने लगे वैसे ही डींग साहब की पोल मीडिया की तस्वीरों ने खोलना सुरु कर दिया। 

मजदूरों को खाना - पानी,फ्री यात्रा सेवा जैसी सेवायें देने की बात रेल मंत्रालय द्वारा कही गयी थी लेकिन यह सब झूठ साबित हुआ । स्टेशनों पर ऊंट के मुह में जीरा की तरह खाने और पानी की व्यवस्थायें रेलवे प्रशासन द्वारा की गई थी। इसी तरह ट्रेनों में गर्मी आदि से हो रही मौतों की तस्वीरें भी मीडिया के माध्यम से सार्वजनिक हो रही थी यह तस्वीरें रेलवे के डींग मास्टर की पोल खोल रही थी अतः इन तस्वीरों को रोकने के लिये बिना किसी स्पष्ट लिखित आदेश के मीडिया कर्मियों को कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर कवरेज हेतु आने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

Post a Comment

0 Comments