Breaking News

header ads

"गरीब कुटेगा-रहीस मौज लेगा....लॉक डाउन में प्रशासन का दोहरा मापदंड"।


:- साइकिल बाइक स्कूटर वालों को मिलेगी लाठी,

:- फॉर्च्यूनर सफारी वाले करेंगे मौज से सवारी,

:- प्रशासन के दोहरे मापदंड से जाता है नकारात्मक संदेश।

सूबे में लॉक डाउन काल प्रभावी है लॉक डाउन काल में चिकित्सक सेवा, सफाई कर्मी, प्रेस जैसी सेवाओं से जुड़े लोगों को आवश्यक कार्य हेतु सरकार ने आवाजाही के लिये छूट दे रखी है इसके साथ ही अतिअवश्य जीवन उपयोगी वस्तुओं की खरीद फरोख्त के लिये सशर्त घर से निकलने भी दिया जा रहा है लेकिन अकड़ अहम और गुरुर से भरे वर्दी धारी मानवीय संवेदनाओं को भूलकर आवश्यक सेवाओं में लगे लोगों को भी प्रताड़ित करने से बाज नही आ रहे हैं।

कानपुर की सड़कों पर लॉक डाउन के दौरान निकल रहे लोग यदि साइकिल,स्कूटर,बाइक आदि दुपहिया वाहन से हैं तो वर्दी धारियों की लाठी उनका इंतज़ार ही नही कर रही बल्कि सूजन भी ला दे रही है लेकिन जब कोई रहीस अपनी चमकदार फार्च्यूनर सफारी आदि महंगी गाड़ी से फर्राटा भरता निकलता है तो वर्दी धारियों की सेनेटाइज लाठी को सांप सूंघ जाता है। 
कानपुर नगर निगम में बतौर सफाई कर्मी राम दुलारी कार्य करती हैं राम दुलारी आज सफाई कार्य हेतु रोज की भांति ड्यूटी पर जा रही थी तभी उनका पाला वर्दीधारी बेदर्द लाठी से पड़ लगा। फिर जो हुआ वह आप खुद ही राम दुलारी से सुन सकते हैं।

इसी तरह सड़क पर उठा बैठक कर रहे,पिछवाडे पर लाठी खा रहे यह दुपहिया सवार कुछ भी कहे कोई सुनने वाला नही है इसी के विपरीत कानपुर की सड़क पर विधानसभा सदस्य का फर्जी स्टीकर लगाकर फर्राटा भरती फॉर्च्यूनर कार सवार को जब मीडिया कर्मियों ने लठ्धारी वर्दी वालों के सामने रोक लिया तो सुनिये फॉर्च्यूनर कार के ड्राइवर ने खुद ही साफ कर दिया कि उनकी गाड़ी में लगा विधानसभा सदस्य का पास फर्जी है लेकिन इतना होने के बाद भी मज़लूमों पर कहर की तरह टूट पड़ने वाली लाठी रहीस पर गुर्रा भी नही सकी।

Post a Comment

0 Comments