Breaking News

header ads

चर्चित पुलिस स्पेक्टर मनोज रघुवंशी का कानपुर मीडिया में सुरु हुआ विरोध

चर्चित पुलिस स्पेक्टर मनोज रघुवंशी का कानपुर मीडिया में सुरु हुआ विरोध 




:- हनक और सनक ने बनाया मनोज रघुवंशी को चर्चित,
:- ऑन ड्यूटी मीडिया कर्मी की ऑफिसियल कार का चालन कर दिखया सिस्टम का रसूक,
:- कानपुर मीडिया में मनोज रघुवंशी का सुरु हुआ विरोध,
:- माननीयों के ख़ास होने का लगता रहा आरोप,

"मनोज रघुवंशी" उत्तर प्रदेश पुलिस में बतौर इंस्पेक्टर और वर्तमान समय में कानपुर के थाना नजीराबाद प्रभारी हैं रघुवंशी की हनक और सनक से सिर्फ स्थानीय आम जनता-मीडिया ही नही बल्कि स्वयं विभागीय अधिकारी भी चित परिचित हैं ।

"कोरोना काल" में मीडिया कर्मियों को भारत सरकार सहित उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा कवरेज करने की छूट मिली हुई है लेकिन मुश्किल की इस घड़ी में नियम-कानून का फंदा बनाकर मानवीय दृष्टिकोण को दरकिनार करते हुये इलेक्ट्रॉनिक मीडिया की ऑन ड्यूटी कार का चालान मनोज रघुवंशी ने सिर्फ इस लिये कर दिया कि कार में वर्तमान गाइडलाइंस के मुताबिक सिर्फ 2 लोगों की ही अनुमति है जबकि मानवीय दृष्टिकोण से देखा जाये तो मीडिया पर्सन यदि कार से फील्ड पर है तो रिपोर्टर,कैमरापर्सन और ड्राइवर के बिना कवरेज किया जाना संभव नही है इसी तरह दुपहिया बाइक में भी एक ही व्यक्ति चलने का प्रावधान किया गया है जबकि सर्व विदित है कि इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के लोग बिना कैमरापर्सन कवरेज नही कर सकते । ऐसे में नियमों का हवाला देकर चालान या फिर अन्य तरह से मीडिया कर्मियों को दंडित किया जाना मानवीय दृष्टिकोण से उचित नही है। मनोज रघुवंशी के इसी अमानवीय कृत्य के चलते अब कानपुर के मीडिया पर्सन ज्यादातर शोशल मीडिया ग्रुप्स में "# iHatemanojraghuvanshi" के माध्यम से अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं ।

"मीडिया ब्रेक उत्तर प्रदेश सरकार से अपेक्षा करता है कि कोरोना काल में यदि इसी तरह अमानवीय नियम मीडिया कर्मियों पर थोपने हैं तो तत्काल प्रभाव से उत्तर प्रदेश में मीडिया को प्रतिबंधित कर देना चाहिए जिससे सरकार के नियमों का भी उलंघन न हो और मीडिया कर्मियों को शर्मिंदगी न उठानी पडे"।




Post a Comment

0 Comments