Breaking News

header ads

"कानपुर के वर्दी वाले खलनायक"



:- खाकी की गरिमा को ताक पर रखने वाले खलनायक,

:- वर्दी की आड़ में मानवीय संवेदनाओं को भूलने वाले खलनायक,

जी हां, यह वर्दी वाले खलनायक हैं। कानपुर में पिछले 24 घण्टे के अंदर 2 ऐसी घटनायें सामने आयी हैं जो कि यह बताने के लिये काफी है कि वर्दी में भी खलनायक कम नही।

एक तरफ उत्तर प्रदेश कि पुलिस भूखे को अन्न और प्यासे को पानी मुहैया कराने के लिये सुर्खियां बटोकर आम जनता की दिलों में अपनी छवि बना सवार रही है तो वही कुछ ऐसे भी वर्दी धारी हैं जो मानवीय संवेदनाओं को भूलकर अपनी पॉवर का गलत उपयोग कर रहे हैं जिसे भी तरह से उचित नही ठहराया जा सकता ।

कानपुर साउथ के दीप टॉकीज तिराहे पर बहुतेरे निर्धन मूर्तिकार परिवार सड़क किनारे निवास करते हैं इनमें से कुछ लोग आपस में किसी बात को लेकर झगड़ा गये । झगड़े की सूचना पर पहुची स्थानीय पुलिस के सब स्पेक्टर शैलेन्द्र यादव ने महिला को बेरहमी से डंडे से पीटते हुये मरणासन्न कर दिया ।

वही दूसरी तस्वीर कानपुर के पनकी क्षेत्र की है जहां एक बुजुर्ग यूवक हांथ में पानी का लोटा लेकर मंदिर में जल चढ़ाने जा रहा था जिसे पनकी थाना अध्यक्ष विनोद सिंह ने रोक कर पूंछा फिर बुजुर्ग व्यक्ति को कंगारू बनाकर बीच सड़क जमकर अपनी जाहिलता का परिचय देते हुये यह दिखा दिया कि हम मानवीय संवेदनाओं को भूल चुके हैं हालांकि जैसे ही यह वीडियों शोशल मीडिया में वायरल हुआ वैसे ही पनकी थाना अध्यक्ष विनोद सिंह की कुर्सी छीन कर उन्हें पुलिस लाइन की सेवा में लगा दिया गया।

वही दीप टॉकीज तिराहे की घटना पर क्षेत्राधिकारी गोविंद नगर मनोज गुप्ता जांच की बात कह कर मामलें को रफ़ा-दफा करने में प्रयासरत हैं।

Post a Comment

0 Comments