Breaking News

header ads

"लॉक डाउन में फर्जी पास का धंधा जोरो पर"


:- कानपुर के चकेरी क्षेत्र में फर्जी  ई-पास बनाने वाले गैंग सक्रीय,


:- देवरिया जाने के लिए दलालो ने बना डाला कानपुर DM का फर्जी पास,

:- ट्रेवल का काम करने वाले मनोज ने किया मामले का खुलासा,

:- सक होने पर मनोज ने पुलिस को किया सूचित।


लॉक डाउन में शहर में फसे बाहरी लोगों की मजबूरी का फायदा उठाने वाला गैंग कानपुर के चकेरी में सक्रिय है यह गैंग लोगों को अपने जिले में पहुचने के नाम पर मोटी रकम वसूलकर प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा अनुमोदित फर्जी ई पास बना कर थमा देता है जिसका खुलासा ट्रेवल संचालक मनोज ने किया ।



 देवरिया का रहने वाला मोहम्मद शादिर 21 मार्च को अपनी भतीजी की शादी में कानपुर आया था इसी बीच मे कोरोना जैसी महामारी के कारण लॉक डाउन प्रभावी हो गया जिसकी वजह से वह अब कानपुर में ही फ़सा हुआ है और अपने शहर जाने के छटपटा रहा है शादिर अपने शहर जाने के लिये चकेरी थाने के चक्कर काट रहा था तभी चकेरी थाने के बाहर उसकी मुलाकात नादिर नाम के एक व्यक्ति से हुई नादिर ने डीएम कार्यालय से पास बनवाने का हवाला देते हुए 5 हजार रुपए की मांग की ।  महीने से कनपुर मे फंसे होने की वजह से शादिर ने रुपये दे दिए क्योंकि घर जाने का पास मिल रहा था नादिर ने रुपये लेने के बाद फर्जी पास डीएम के यहां से बना हुआ दे दिया। जब शादिर का पास ट्रेवेल्स वाले ने चेक किया तो वह पास फर्जी निकला । जिसके बाद नादिर से कहा गया तो उसने फोन उठाना बंद कर दिया.पीड़ित ने चकेरी थाने में तहरीर दे दी है।
शहर में जिस तरह से फर्जी ई पास बनाने का मामला सामने आया है वह काफी अचंभित करने वाला है हालांकि इससे भी अधिक गंभीर विषय यह है कि अब तक किसी भी जिम्मेदार अधिकारी ने जारी हो रहे फर्जी पास पर कोई ठोस कार्यवाही नही की है।

Post a Comment

0 Comments