Breaking News

header ads

"आधारकार्ड से नही मिलेगा राशन"



:- आधारकार्ड से राशन देने का फिलहाल कोई प्रावधान नही,

:- आधारकार्ड लेकर भटक रहे लोग,

:- सीएम योगी ने जारी किया था आधारकार्ड से राशन उपलब्ध कराने का फरमान।

:- कोटेदार से लेकर क्षेत्रीय पार्षद परेशान।

कोरोना काल के दौरान उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ दिन रात आम जनता की जरूरतों को पूरा करने के लिये जुटे हुये हैं। लेकिन सीएम योगी की लाख कवायद भी उत्तर प्रदेश की बहुताय जनसंख्या को अनाज उपलब्ध कराने के लिये न काफी साबित हो रही हैं।

लॉक डाउन 2.0 के सुरु होते ही उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने मीडिया से वार्ता करते हुये एलान कर दिया था कि "उत्तर प्रदेश में निवास कर रहे हर एक व्यक्ति को सरकारी राशन की दुकान से राशन उपलब्ध कराया जायेगा यदि किसी व्यक्ति के पास राशन कार्ड नही है तो भी उसे आधारकार्ड के आधार पर राशन उपलब्ध कराया जायेगा"।
मुख्यमंत्री योगी के द्वारा किये गये एलान के बाद से बड़ी संख्या में लोग आधारकार्ड लेकर सरकारी राशन की दुकानों पर पहुचने लगे जब राशन कोटेदार ने आधारकार्ड के आधार पर राशन देने से मना किया तो लोग क्षेत्रीय पार्षदों के चक्कर काटने लगे कि वह योगी के निर्देशों के अनुसार उन्हें राशन उपलब्ध कराये ।

सरकारी राशन कोटेदारों की भी अपनी गंभीर समस्यायें हैं एक तरफ उन्हें राशन गोदाम से जो राशन मिलता है वह पूरा नही होता है चावल या गेंहू की जो बोरी 50 किलो की नियमानुसार होनी चाहिये वह बोरी मात्र 42 किलो की ही उन्हें मिलती है जब राशन गोदाम से ही राशन घोटाला हो रहा हो तो राशन कार्ड धारक को पूरा राशन दिया जाना असंभव है ।

राशन कोटेदार आज कोटे के राशन उठाने जब मरे कम्पनी राशन गोदाम राशन की खेप उठाने के लिये पहुचे तो उन्होंने अपनी समस्याओं से मीडिया को रूबरू कराया साथ ही उन्होंने स्पष्ट किया कि आधारकार्ड के आधार पर जनता को राशन दिये जाने का कोई भी सरकारी आदेश अब तक उन्हें नही मिला है और न ही उन्हें आधारकार्ड के हिसाब से किसी भी प्रकार का राशन कोटा ही दिया गया।

सरकार लाख जनता की परवाह करे लेकिन जब तक मातहत अपना ढिलमुल रवैया नही बदलते तब तक सीएम योगी की मंशा सार्थक नही हो सकती ।

Post a Comment

0 Comments