Breaking News

header ads

"KDA उपाध्यक्ष और सचिव देख लें अपने मातहतों की करतूत"



:- सील की रील में उलझाकर खेल रहे विभाग के साथ खेल,

:- उपाध्यक्ष और सचिव के आंखों में झोंक रहे मिर्च,

:- KDA प्रवर्तन ज़ोन 4 की काली करतूत,

:- सील पेट्रोल पंप में हुयी तगड़ी डील ?

कानपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन अधिकारी अपने सचिव और उपाध्यक्ष को ढेलाभर भी कुछ नही समझते। फिर चाहे प्राधिकरण उपाध्यक्ष का प्रभार ज़िला अधिकारी डॉ ब्रह्मदेव राम तिवारी के पास ही क्यों न हो। 

जरा देखिये इस पेट्रोल पंप को जिसे KDA सचिव एसपी सिंह के आदेशानुसार कुछ दिन पहले ही सील किया गया था जो आज भी सील ही है लेकिन इसी सील पेट्रोल पंप में खुले आम बिक रहा है पेट्रोल और डीजल ।


KDA ज़ोन 4 अंतर्गत आने वाले यशोदा नगर स्थित अनंत शिव राम पेट्रोल पंप को KDA सचिव एस पी सिंह के आदेश पर सील कर दिया गया था जिसके बाद भी उक्त पेट्रोल पंप पर खुलेआम पेट्रोल - डीजल की बिक्री की जा रही है। जिसकी जानकारी सम्बंधित प्राधिकरण अधिकारियों को भी है लेकिन सील की डील में माहिर KDA मातहत अपने सचिव और उपाध्यक्ष को गुमराह करने में तनिक भी गुरेज़ नही करते ।

 आपको बताते चले कि यह पेट्रोल पंप आवंटित होने के समय से ही विवादों में रहा है क्योंकि उक्त पेट्रोल पम्प के ठीक बगल में राहुल मेमोरियल स्कूल संचालित है और सुरक्षा की दृष्टि से इस जगह पर अति घातक पेट्रोल-डीज़ल कारोबार की इजाजत नही दी जा सकती थी लेकिन धन-बल और जुगाड़ तंत्र से निजी स्कूल संचालक ने अपने स्कूली बच्चों के जीवन को ख़तरे में डालते हुये स्कूल परिसर के कुछ हिस्से को पेट्रोल पंप में तब्दील कर दिया है जिसकी एनओसी पेट्रोलियम विभाग,KDA,फ़ायर विभाग सहित अन्य विभागों से मिलीभगत कर प्राप्त करते हुये पम्प का संचालन सुरु कर दिया जो कि अब तक बदस्तूर जारी है।

Post a Comment

0 Comments