Breaking News

header ads

उन्नाव मामले में पुलिस से सवाल पूछने वाली छात्रा के परिजन खौफ में, लड़की को स्कूल भेजना बंद किया

लखनऊः उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी से उन्नाव बलात्कार पीड़िता को लेकर सवाल पूछने वाली छात्रा के परिजन डरे हुए हैं और छात्रा की सुरक्षा को लेकर उसे स्कूल भेजना बंद कर दिया है.
इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, छात्रा के परिजनों का कहना है कि वे सोमवार को स्कूल की प्रिंसिपल से मिलेंगे और उसके बाद ही इस पर फैसला करेंगे कि छात्रा को दोबारा स्कूल कब भेजना है.
मालूम हो कि बाराबंकी के आनंद भवन विद्यालय में बालिका सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम में अपर पुलिस अधीक्षक (उत्तर) आरएस गौतम छात्राओं को सुरक्षा के प्रति सचेत करते हुए टोल फ्री नंबरों की जानकारी दे रहे थे, तभी एक छात्रा ने उनसे पूछा कि पुलिस से शिकायत करने पर उसका उन्नाव बलात्कार पीड़िता की तरह एक्सीडेंट करवा दिया तो क्या होगा?
छात्रा के पिता का कहना है, ‘वह मासूम और युवा है. उसने अखबार में जो पढ़ा और टीवी पर जो देखा, वही कहा. वह अच्छा बोलती है और स्कूल के लोग उसे पसंद करते हैं.
गौरतलब है कि छात्रा का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था.
इस वीडियो में छात्रा  ने पुलिस अधिकारी से कहा, ‘सर, जैसा कि आपने कहा कि हमें डरना नहीं चाहिए…आवाज उठानी चाहिए…प्रोटेस्ट करना चाहिए…तो मेरा ये सवाल है कि कुछ दिन पहले लखनऊ में 18 साल की एक लड़की के साथ भाजपा नेता ने रेप किया. उसके पिता की एक्सीडेंटल डेथ हो जाती है, लेकिन वो एक्सीडेंटल नहीं था. उसके बाद वो लड़की उसकी मां और वो लॉयर कार से जा रहे थे तो ट्रक ने उसे उड़ा दिया. ट्रक पर जो नंबर था उसे काले रंग से पेंट कर दिया गया था.’
छात्रा ने सवाल किया, ‘अगर हमें प्रोटेस्ट करना है तो आम इंसान के खिलाफ प्रोटेस्ट कर सकते हैं, लेकिन अगर कोई नेता या बड़ा इंसान है तो उसके खिलाफ हम कैसे प्रोटेस्ट करेंगे. अगर हमने प्रोटेस्ट किया तो कोई एक्शन नहीं लिया जाता और अगर एक्शन लिया जाता तो कुछ नहीं होगा क्योंकि अभी जैसे हमने देखा वो लड़की बहुत गंभीर हालत में अस्पताल में है.’


Post a Comment

0 Comments