Breaking News

header ads

धुँए में उड़ रहा है कानपुर के युवाओं का भविष्य, बर्रा थानाक्षेत्र में जारी है हुक्काबार का संचालन।

सोमू विश्वकर्मा 

* पुलिस की मिली भगत से कानपुर दक्षिण में धड़ल्ले से चल रहे हुक्का बार।

* रोक के बाद भी चल रहा बर्रा थाना क्षेत्र में नशे का कारोबार पुलिस ने बांधी आँखो पे पट्टी।

* एक ही बिल्डिंग में हो रहा दो कोचिंग, रेस्टोरेंट और हुक्का बार का संचालन, सारे नियम कानून तक पर।

* नाबालिग छात्र,छात्राएं हो रहे शिकार हुक्के के साथ परोसी जाती है शराब और बियर करते है मिनी रेव पार्टी।


कानपुर।। कानपुर शहर में बीते दिनों हुक्काबार के संचालन को लेकर न सिर्फ कानपुर पुलिस के आला अफसरों बल्कि अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने भी चिंता जताते हुए जल्द से जल्द इन पर कार्यवाई कर इन्हें बन्द कराने के आदेश भी दिए थे पर शायद जमीनी हकीकत पर काम करने वाली पुलिस को इन आदेशों की गंभीरता पर न ही यकीन है और न ही कार्यवाई करने का मूड। ऐसा इसलिए भी कहा जा सकता है क्योंकि जिन हुक्काबारो की जानकारी स्कूलों और कोचिंग में पढ़ने वाले छात्र, छात्राओं और मीडिया कर्मियों को हो सकती है , उसकी जानकारी संसाधनों से लैस पुलिस को न हो ये बात कुछ हजम नही होती। 





कानपुर के ही बर्रा थाना क्षेत्र की बात करें तो सूत्रों के मुताबिक इलाके में बहुत से हुक्काबार बेरोकटोक संचालित हो रहे हैं। जिनमे से एक है "ओ जोन " हुक्काबार  जो शिवाजी इंटर कालेज से कुछ ही कदमों की दूरी पर है और जिस ईमारत में इस कारनामे को अंजाम दिया जा रहा है उसमें एन आई एफ ए और कौटिल्य जैसे कोचिंग सेंटर भी संचालित हो रहे हैं। इसके अलावा इसी ईमारत में मेंड्रेक नाम का रेस्टोरेंट भी है जहाँ जा कर पूछने पर आपको ऊपर संचालित हो रहे हुक्काबार का भी पता मिल जाएगा।


मौके पर जाकर देखने पर हुक्काबार की हकीकत सामने नजर आई जहाँ बहुत से नाबालिक छात्र और छात्राएं हुक्के का धुंआ उड़ाते दिखाई भी दिए इतना काफी नहीं था मौके पर जहाँ तहाँ शराब और बियर की केन व बोतलें भी नजर आईं जिससे साफ था कि मामला हुक्के तक नहीं बल्कि शराब के लिए बार की भी सुविधा उपलब्ध थी। जानकारी करने पर पता चला कि ओ जोन नाम के इस हुक्काबार का संचालित मयंक मिश्रा नाम का शख्स करता है। सूत्रों की माने तो मयंक की बर्रा पुलिस से अच्छी सेटिंग है जिसके चलते पुलिस कभी भी सजे रेस्टोरेंट या हुक्काबार का रुख नही करती। 

बर्रा पुलिस और मयंक मिश्रा के याराने का सच क्या है इसका अंदाज़ा सिर्फ इस बात से लगाया जा सकता है कि थाना क्षेत्र में अर्से से हुक्का बार का संचालन हो रहा है और बर्रा पुलिस है कि सबकुछ जानकर भी अनजान बनी हुई है।

Post a Comment

0 Comments