Breaking News

header ads

"कानपुर में कोरोना से पहली मौत"



  कानपुर के अपोलो अस्पताल से लाकर कराया गया था हैलट के कोविड वार्ड में एडमिट।

 कल हुई थी युवक की इलाज के दौरान रिपोर्ट आने से पहले मौत। 

मौत के बाद आई रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव निकला मृतक,

49 वर्षीय कर्नलगंज निवासी मुतवल्ली की मौत,

 जमातियों के सम्पर्क में आकर हुआ था पॉजिटिव,

सीएमओ अशोक शुक्ला ने की पुष्टि।




कानपुर में कोरोना संक्रमित पहले मरीज की मौत सोमवार शाम हो गई लेकिन इसकी पुष्टि दूसरे दिन जांच रिपोर्ट आने के बाद हुई। जानकारी के बाद अब स्वास्थ्य महकमे समेत पुलिस और प्रशासन के माथे पर लकीरें दिखाई दे रही हैं दो दिन तक जिस  अपोलो अस्पताल में उसका इलाज चला उसे सील कर दिया गया है साथ ही अस्पताल में उसके संपर्क में आए सभी लोगों की तलाश तेज कर दी गई है।

कर्नलगंज के तिकोनिया पार्क के पास रहने वाला 49 वर्षीय युवक मस्जिद के मुतवल्ली का भाई था। घर पर अचानक उसकी तबियत खराब होने पर घर वालों ने उसे चुन्नीगंज स्थित प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया था। डॉक्टरों ने किडनी और मधुमेह का रोगी मानते हुए उसका इलाज शुरू कर दिया था। दो दिन बाद हालत बिगड़ने पर उसे हैलट अस्पताल रेफर कर दिया था। स्वजनों ने जिलाधिकारी को सूचना देकर शुक्रवार देर शाम उसे हैलट में भर्ती कराया था।



कोरोना पीड़ित का घर भी हॉट स्पॉट क्षेत्र में था इन्ही बातों को देखते हुए कोरोना संदिग्ध मानकर उसे कोविड-19 हॉस्पिटल के न्यूरोसइंस सेंटर आइसीयू में भर्ती किया गया था। कोरोना पीड़ित का नमूना शनिवार को लेकर जांच के लिए लखनऊ के एसजीपीजीआइ  हॉस्पिटल भेजा गया था। रिपोर्ट आने से पहले ही सोमवार शाम चार बजे इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया था। मौत के बाद सपा विधायक इरफान सोलंकी शव लेने पहुंचे थे और देर रात कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मेडिकल टीम की निगरानी में शव भेजकर कब्रिस्तान में देर रात दफन कराया गया था।


मंगलवार सुबह लखनऊ से आई जांच रिपोर्ट में युवक के कोराना संक्रमित होनेे की पुष्टि हुई तो स्वास्थ्य, पुलिस और प्रशासनिक अमले में खलबली मच गई है। आनन फानन दो दिन तक वह जिस प्राइवेट अस्पताल में भर्ती रहा उसे सील कर दिया गया है, अस्पताल में उसके संपर्क में आए स्टॉफ और अन्य लोगों की तलाश तेज कर दी गई है।

Post a Comment

0 Comments