Breaking News

header ads

"625 किलो मीटर तक दौड़ते रहे अवैध अंग्रेजी शराब से लदे कंटेनर"



:- शराब माफियाओं की हिम्मत है क़ाबिले तारीफ,

:- नेशनल हाइवे से शराब की तस्करी जारी,

:- बड़े-बड़े कन्टेनरों से होती है शराब तस्करी,

:- हरियाणवी शराब बुझाती है बिहारियों की प्यास,

:- कानपुर पुलिस ने तोड़ दिया शराब माफियाओं का गुरुर।

देश में शराब माफियाओं दख़ल सरकार शासन और प्रशासन में किस क़दर हावी है यह किसी से भी छुपा नही है जब कभी प्रशासन शराब माफियाओं के विरुद्ध कार्यवाही करने का दम भरता है तो उसे सबसे पहले देश की गद्दार खादी से भिड़ना पड़ता है जिसके बाद राजनीति दबाव और प्रभाव के आगे प्रशासनिक कार्यवाही दम तोड़ देती है।

कानपुर महानगर के नेशनल हाइवे पर पड़ने वाले महराजपुर थाना अध्यक्ष राघवेंद्र सिंह ने अंग्रेजी शराब से भरे हुये 2 कंटेनर धर दबोचे जिसकी सटीक सूचना कानपुर की एसटीएफ यूनिट ने थाना अध्यक्ष राघवेंद्र सिंह को दी थी सटीक सूचना मिलते ही हरकत में आये थाना अध्यक्ष ने कानपुर - फ़तेहपुर बॉर्डर को जोड़ने वाली छिवली नदी पर बैरिकेटिंग लगा दी और सूचना के मुताबिक वाहनों की चेकिंग प्रारम्भ कर दी। सघन चेकिंग के दौरान ही 2 कंटेनर ट्रक मौके पर आ पहुचे और पकड़े जाने के भय से एक कंटेनर का ड्राइवर मौके से भाग निकला तो वही दूसरे कंटेनर का ड्राइवर पुलिस के हत्थे चढ़ गया । जब थाना अध्यक्ष राघवेंद्र सिंह ने कंटेनर की पड़ताल की तो अंग्रेजी शराब की लगभग 2100 पेटी बरामद की। यह अंग्रेजी शराब हरियाणा प्रदेश की है जिसमें इम्पीरियल ब्लू,मास्टर मूवमेंट ब्रांड की शराब पेटियों में मौजूद है जिसे तस्करी कर बिहार ले जाया जा रहा था फिलहाल ट्रक ड्राइवर को गिरफ्तार कर शराब माफियाओं के जाल को सुलझाने का मिथ्या प्रयास किया जाना सुरु कर दिया गया है।

शराब माफियाओं के हिम्मत की सराहना भी जानी चाहिये क्योंकि लगभग 625 किलोमीटर का सफर वाया सड़क मार्ग तय करते हुये यह लगभग डेढ़ करोड़ की शराब से भरे कंटेनर हरियाणा से कानपुर तक ले आये और सड़क के अफसरों को इसकी भनक तक नही लग सकी। जबकि पकड़े गये कंटेनर ड्राइवर के अनुसार इससे पूर्व भी कई बार वह शराब के कंटेनर इसी तरह हरियाणा से शराब बंदी वाले राज्य बिहार ले जा चुका हैं।

Post a Comment

0 Comments