Breaking News

header ads

"कानपुर पुलिस का कानून सत्ता देखकर लागू होता है"



:- समानता का दिखावा करती है कानपुर पुलिस,

:- सत्ताधारी के अपराध पर मुह छुपाती है कानपुर पुलिस,

:- सत्ताहीन को धर दबोचती है कानपुर पुलिस,

:- पॉवर के आंगे नतमस्तक कानपुर पुलिस,

:- भेदभाव वाली कार्यवाही पर सपा विधायक का सी एम योगी को पत्र ।


अब तक आपने बड़े- बड़े पुलिस अधिकारियों से न्याय,निष्ठा और समानता की बड़ी-बड़ी डींगें जरूर सुनी होगी लेकिन अब देखिये उन्ही डींगो की वास्तविक हकीकत ।


समाजवादी पार्टी से विधायक इरफ़ान सोलंकी लॉक डाउन के दौरान अपने क्षेत्र में जनता की समस्या जानने पहुचे थे इस दौरान सम्बंधित थाना अध्यक्ष और क्षेत्राधिकारी इरफान सोलंकी के साथ मौजूद थे लेकिन जैसे ही सपा विधायक का यह वीडियों वायरल हुआ वैसे ही कानपुर पुलिस ने स्थानीय चौकी प्रभारी पर विभागीय कार्यवाही करते हुये सपा विधायक इरफान सोलंकी पर महामारी अधिनियम और धारा 144 के उलंघन पर मुकदमा दर्ज कर लिया। 



सत्ताधारी पार्टी की कानपुर दक्षिण ज़िला अध्यक्ष बीना आर्या ने कोरोना योद्धा सम्मान समाहरोह का आयोजन बर्रा क्षेत्र में किया जिसमें दर्जनों की संख्या में लोग एकत्रित थे वह भी थाना अध्यक्ष बर्रा और उनके मातहतों की मौजूदगी में, इसी कार्यक्रम में थाना अध्यक्ष बर्रा रंजीत राय बीजेपी ज़िला अध्यक्ष बीना आर्या से कोरोना योद्धा होने का सम्मान लेते हुये स्वयं दिख रहे हैं। जबकि शहर में धारा 144 लागू है ऐसे में कोई भी कार्यक्रम आयोजित नही किया जा सकता है। लेकिन कानपुर पुलिस ने सत्ताधारियों द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम के विरुद्ध कोई कार्यवाही नही की है।


नियम और कानून सबके लिये बराबर है ऐसा कहा जाता है लेकिन कानपुर पुलिस की करतूत यह बताती है कि उनके नियम और कानून पॉवर देखकर बदल जाते हैं। भेद-भाव युक्त कानपुर पुलिस की कारगुजारी को लेकर आर्य नगर से सपा विधायक अमिताभ बाजपेई ने सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर एक समान कार्यवाही किये जाने की मांग की है।

Post a Comment

0 Comments