Breaking News

header ads

"कानपुर में होमगार्ड की सरेराह कुटाई पुलिस ने नही की कोई कार्यवाही"


:- कानपुर पुलिस को होमगार्डों से नही है हमदर्दी,

:- होमगार्ड को नही मानती पुलिस अपने विभाग का हिस्सा,

:- सरेराह दबंगों से कुट चुके होमगार्ड की नही हो रही सुनवाई,

:- कब करोगे साहब कार्यवाही ?


हर बिगड़ी हुयी कानून व्यवस्था को सुधारने के लिये सबसे पहले आंगे बढ़कर मोर्चा लेने वाले होमगार्डों को पुलिस विभाग अपना अंग नही मानता,होमगार्ड को सिर्फ गुलाम की नज़र से देखने वाला पुलिस महक़मा इतना बेग़ैरत हो चुका है कि सरेराह दबंगों की दबंगई का शिकार हुये होमगार्ड की फ़रियाद भी उनके कानों को रास नही आ रही है ।

कानपुर साउथ के बर्रा थाना क्षेत्र अंतर्गत जरौली निवासी घनश्याम मिश्रा कानपुर के ट्रैफिक लाइन में बतौर होमगार्ड ड्यूटी पर तैनात हैं और कोरोना महामारी के मद्देनजर इन दिनों प्रवासी लोगों को उनके घर पहुचाने का कार्य कर रहे हैं। घनश्याम अपनी ड्यूटी कर घर आ रहे थे तभी क्षेत्रीय यूवक झुंड लगाकर हुल्लड़ कर रहे थे जिस पर धनश्याम ने लॉक डाउन का पालन करने के लिये कहा परंतु होमगार्ड का कथन उन्हें नागवार गुजरा फिर क्या था झुंड में एकत्रित दबंगो ने होमगार्ड की वर्दी फाड़ते हुये सरेराह जम कर कुटाई कर दी।
सरेराह दबंगों की दबंगई से आहत घनश्याम अपने विभागीय प्रभू बर्रा थानेदार से न्याय की गुहार लगाने जा पहुचा लेकिन होमगार्ड घनश्याम यह भूल गया कि कलयुग में कानून और न्याय पाने के लिये बड़े जतन करने पड़ते हैं जो वह स्वयं भी ड्यूटी के दौरान कई बार अपनी आंखों से देख चुका था ।

Post a Comment

0 Comments