Breaking News

header ads

"ज़हर खरीदने के लिये उमड़ी भीड़"



:- कानपुर से चकित करने वाली तस्वीरें,

:- रोटी नही ज़हर खरीदने के लिये उमड़ी भीड़,

:- पेट की भूख से बड़ी है जहर की चाह,

:- पान मसाला खरीदने के लिये उमड़ी भीड़,

:- लॉक डाउन 0.3 में मिली पाना मसाला क्रय-विक्रय की छूट ।


यह कानपुर है जनाब, यहां के बाशिंदों में रोटी की चाह कम और ज़हर की चाह ज्यादा है । कानपुर सिर्फ पान मसाला निर्माण के लिये ही नही बल्कि पान मसाला की खपत के लिये भी विशेष पहचान रखता है ।

कोरोना महामारी के चलते लॉक डाउन सुरु होते ही उत्तर प्रदेश सरकार ने यह कहते हुये की पान मसाला की पीक से कोरोना संक्रमण फैलेगा इस लिये पान मसाला सहित तम्बाकू उत्पाद के निर्माण एवं क्रय-विक्रय को पूर्ण प्रतिबंधित कर दिया था लॉक डाउन 0.3 में अब पान मसाला के निर्माण एवं क्रय - विक्रय को प्रतिबंध मुक्त कर दिया गया है जिसके चलते अब पान मसाला इकाइयों का पहिया एक बार फिर घूम चुका है और पहली खेप एजेंसी संचालकों तक पहुच चुकी है घाटमपुर स्थित SNK पान मसाला एजेंसी के बाहर लगी भीड़ पान मसाला खाने वाले लोगों की है जो अपनी तलब मिटाने के लिये उतावले हैं। 

सरकार और स्वास्थ्य विभाग पान मसाला को स्लो प्वाइजन की संज्ञा देता है और कैंसर नामक बीमारी का सबसे बड़ा कारण मानता है इसी पान मसाला की पीक को कोरोना कैरियर अब तक सरकार कहती थी लेकिन घटते राजस्व ने सरकार की मंशा बदल दी है कोरोना महामारी अब भी जारी है लेकिन शायद सरकार की नजर में पान मसाला की पीक से होना वाला कोरोना संक्रमण समाप्त हो चुका है ।

Post a Comment

0 Comments