Breaking News

header ads

"गलती करें पुलिस-प्रशासन सजा भुगते ट्रक चालक"


:- भार वाहनों में मजदूरों को कौन बैठा रहा है ?

:- शासन के आदेश को कौन कर रहा दरकिनार ?

:- पुलिस प्रशासन द्वारा अपनी कमियों को छुपाने का खेल जारी,

:- निर्दोषों को मिल रही सजा ?

:- सड़क पर भार वाहनों का चलना हुआ मिश्किल ?

:- अव्यवस्थाओं की बलि चढ़ रहे प्रवासी मजदूर,

:- कामर्सियल वाहन चालक भी गेहू के साथ घुन की तरह रहे हैं पिस !

हकीकत को छिपा कर शासन के सिपहसालार अपने मुखिया को भ्रमित करने वाली रिपोर्ट प्रेषित कर रहे हैं जिसकी वजह से अब प्रवासी मजदूरों के साथ - साथ सड़कों पर चलने वाले भार वाहन चालकों सहित भार वाहन स्वामियों के सामने बड़ी मुसीबत खड़ी हो चुकी है।

औरैया हादसे के बाद उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्रक चालक सहित ट्रक स्वामी पर बेहद कड़ी कार्यवाही के आदेश जारी कर दिये हैं लेकिन जरा कानपुर महानगर स्थित चकेरी नेशनल हाइवे की तस्वीरें देखिये जिससे आपको यह पता चल जायेगा कि वास्तव में भार वाहनों में मजदूरों को कौन बैठा रहा है और औरैया जैसे हादसों का वास्तविक जिम्मेदार कौन है।

चकेरी नेशनल हाइवे की इन तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि किस तरह से पुलिस के अधिकारी स्वयं ट्रक को रोककर उनके ऊपर प्रवासी मजदूरों को चढ़ा रहे हैं अब आप स्वयं समझ सकते हैं कि खाकी के आंगे भला ट्रक ड्राइवर क्या करेंगे। 

नियम अपनी जगह हैं लेकिन मौके का दस्तूर होता है जहां मानवीय वेदनायें सर्वप्रथम होती हैं जब इंसानियत मजबूर दिख रही हो तो हर सख्स वही करेगा जो यहां चकेरी हाइवे के फ्लाई ओवर पर पुलिस कर्मी करते दिख रहे हैं यदि नियमों का पालन ही कराना तो सबसे प्रशासनिक व्यवस्थाओं को दुरुस्त करना होगा।

Post a Comment

0 Comments