Breaking News

header ads

शराब के गुमान में कानपुर का वर्दीधारी


:- शराब के सुरूर ने कर दिया नशे में चूर,

:- नही संभला कार का स्टेरिंग,

:- छेत्रीय लोगों को वर्दीधारी की धमकी,

:- कौन करेगा कार्यवाही,

:- सब-स्पेक्टर हैं, गुनाह कैसे कर ले क़बूल।



उल जुलूल हरकतें,लड़खड़ाती ज़ुबान,पैर नही कर रहे कदम ताल,बेमिशाल है कानपुर का होनहार कर्णधार।

कानपुर वासियों को सुरक्षा का भरोसा देने वाली पुलिस जब अपने ही सिपहसालारों को लड़खड़ाती देखती है तो आम जनता के सामने खुद भी शर्मिंदा हो जाती है पर करे भी तो क्या ?  आखिर "अपने तो अपने होते हैं"।

यह जो तस्वीरें आप के सामने हैं वह कानपुर के नवाबगंज क्षेत्र की हैं तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि एक कार में सवार वर्दीधारी जिसके कंधे में जड़े स्टार आम जनमानस को यह भरोसा दिलाते हैं कि जब तक वह ड्यूटी पर हैं आप सुरक्षित हैं लेकिन जब ख़ाकी वर्दी धारक मदिरा के आघोष में लीन होकर सड़क पर डगमगाते दिखायी दे तो निंदा शब्द भी ऐसे में कम पड़ जाता है। 

नवाबगंज थाने से महज 500 मीटर की दूरी पर रात तकरीबन पौने बारह बजे ब्रेज़ा कार में सवार सब-स्पेक्टर ने घर के बाहर खड़ी इकों स्पोर्ट में जोरदार टक्कर मार दी। भिड़ंत की आवाज़ सुनकर क्षेत्रीय लोग घर से बाहर निकले तो पता चला कि ब्रेजा कार सवार मदहोश दरोगा ने खड़ी कार में टक्कर मार दी है जब लोग ब्रेज़ा कार में बैठें दरोगा के समीप गये तो हाव-भाव देखकर पता चला कि वर्दी वाले साहब पर सुरूर सवार है जैसे ही दरोगा जी ने मुह खोला और बोला तो ज़ुबान लड़खड़ाने लगी फिर लोगों ने नाराजगी ज़ाहिर की जिस पर दरोगा जी बेवजह गुस्सा हो गये और अपनी कार से लड़खड़ाते हुये क्षेत्रीय लोगों को सबक सिखाने के लिये कार की स्टेरिंग छोड़कर बाहर निकल पड़े फिर क्या था साहब तो वर्दी वाले हैं वह मदहोश हैं तो भी क्या । साहब की शान में गुस्ताखी करने वालो साहब ने एफआईआर की धमकी दे डाली और फिर क्षेत्रीय लोगों ने आपात पुलिस सेवा को काल कर बुलाया जिसके बाद साहब की मदहोशी गुमान में बदल गई लेकिन स्थानीय लोगों के मोबाइल कैमरों के सामने मदहोश साहब के सहकर्मी भी कुछ न कर सके और अपने दरोगा जी को थाने की जीप में सम्मान पूर्वक बैठाकर थाने ले गये।

पीड़ित के मीडिया ब्रेक संवाददाता को बताया कि पुलिस ने उन्हें उनकी गाड़ी रिपेयर कराने का आश्वासन दिया है घटना के समय बहुतेरे क्षेत्रीय लोग घटना स्थल पर एकत्रित हो गये थे जिन्होंने अपने मोबाइल कैमरों से वीडियों बनाकर शोशल मीडिया में वायरल किये हैं क्योंकि पंकज सिंह काफी नशे में था और वह कोई अप्रिय घटना कर सकता था ।

आपको बता दे सब स्पेक्टर पंकज सिंह शहर के विभिन्न थाना क्षेत्रों में अपनी सेवायें दे चुके हैं और वर्तमान समय में कानपुर के कैंट क्षेत्र में अपनी सेवायें दे रहे हैं नवाबगंज थाना अध्यक्ष ने बताया कि आरोपी और पीड़ित दोनों ही पुलिस महकमें से ताल्लुक रखते हैं पीड़ित के पिता उत्तराखंड के मुख्यमंत्री की सुरक्षा में बतौर अधिकारी तैनात हैं दोनों पक्षों में आपसी सुलह हो गई है इसीलिये सब-स्पेक्टर पंकज सिंह के विरुद्ध किसी भी प्रकार की कोई कार्यवाही नही की गई है।

Post a Comment

0 Comments